होम कानपुर उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड बिहार नई दिल्ली राजनीति मध्यप्रदेश खेल-कूंद लखनऊ संपर्क
 
  1. कानपुर में तेज धमाके के साथ दो हिस्सों में बंटी पूर्वा एक्सप्रेस मच गई चीख पुकार
  2.      
  3. कानपुर में प्रियंका गांधी का रोड शो 2 घण्टा देरी से शुरू हुआ रोड शो में उमड़ा जन सैलाब करीब 8 बजे तक चला रोड शो
  4.      
  5. लखनऊ लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा का रोड शो
  6.      
  7. लखनऊ लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा का रोड शो
  8.      
 
 
आप यहां है - होम  »  कानपुर  »  अधिकारी के साथ जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता
 
अधिकारी के साथ जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता
Posted By- Ashish Srivastava Updated: 3/28/2019 8:47:37 PM

कानपुर नगर विभिन्न संस्थाओं नेहरूयुवाकेन्द्र ,एससीसी ,स्काउट तथा सिविल डिफेंस के लोगों को वालंटियर के तौर पर पोलिंग बूथों पर लगाया जायेंगा। ये वालंटियर आने वाले वोटरों को पीने के लिए पानी दिव्यंगजनों  तथा बुजुर्ग वोटरों को विल चेयर से बूथ के अंदर ले जायेंगे यहां वालंटियर्स तैनात रहेंगे ये आदर्श बूथ कहा जायेगा। विभिन्न  क्लबो तथा संस्थाओं द्वारा  बूथों को माडर्न  बूथ बनाने के लिए उनके वालंटियर प्रशासन द्वारा टैग किये गए दिव्यंगजनों  को ई रिक्से आदि से बूथों तक ले जाने का कार्य करेंगी। मतदाता जागरूकता के सम्बंध में विभिन्न संस्थाओं द्वारा लोगों को  विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जायेगा।
उक्त जानकारी आज  जिला निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पन्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में  स्वीप कार्यक्रमो को  आयोजित करने  के  विषय में विभिन्न क्लबो के सदस्यों तथा एनसीसी व नेहरू युवा केन्द्र के अधिकारी के साथ जनपद के विभिन्न क्षेत्रों  में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के सम्बंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देशित किया । उन्होंने  कहा कि जनपद में इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाना है, इसके लिए ज्यादा से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाये। उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि " 29 अप्रैल को छुट्टी का दिन न मनाए स्वयं वोट करें और अपने पड़ोसियों को भी वोट करने के लिए प्रेरित करें यह लोकतन्त्र का महापर्व  है वोट देकर महापर्व का हिस्सा बने और मतदान अवश्य करें यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है"। उन्होंने विभिन्न संस्थाओं  तथा क्लबो के सदस्यों के साथ बैठक करते हुए कहा कि जनपद में ऐसा माहौल बने की इस महापर्व में एक एक व्यक्ति जुड़े इसके लिए कार रैली , मानव सांखला, वाक फार वोट रैली ,विंटेज कार रैली आदि कार्यक्रम आप लोगो के सहयोग से और अच्छा सम्पन्न कराया जा सकता है । उन्होंने कहा कि जब तक किसी कार्य मे जन सहभागिता नही होगी तब तक कोई कार्य अच्छे से सम्पन्न नही हो सकता ।इसके लिए आप लोग अपनी सक्रिय भूमिका निभाने में सहयोग करें । बैठक में  विभिन्न सस्थाओं द्वारा जिलाधिकारी को बताया कि हम अपने वालंटियर्स आदर्श बूथों में लगाएंगे जो आने वाले वोटरों को लाइन में लगाएंगे तथा आने वाले वोटरों को पर्यजल व दिव्यंगजनों व बुजुर्ग को केंद्र के अंदर सहारा देकर ले जायेंगे तथा कुछ ने जियालधिकारी को आश्वस्त किया कि प्रशासन द्वारा दिव्यंगजनों को जिनको टैग किया गया है उनके घर से अपने वाहनों द्वारा बूथ तक ले जाने के कार्य करनेगे इस कार्य मे उनके द्वारा वाहन का खर्च संस्था स्वयं वहन करेंगी।
 बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वीरेंद्र प्रसाद पाण्डेय , जिला विद्यालय निरीक्षक, ई डिस्टिक मैनेजर सन्दीप यादव आदि सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Share this :
   
State News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए HNS के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
 
प्रमुख खबरे
हावड़ा-दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 20 लोग जख्मी
कानपुर में तेज धमाके के साथ दो हिस्सों में बंटी पूर्वा एक्सप्रेस मच गई चीख पुकार
कानपुर प्रियंका गांधी का रोड शो 2 घण्टा देरी से शुरू
शिवराजपुर पुलिस ने किया खुलासा
कोहना में पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़
 
 
 
Copyright © 2016. all Right reserved by Live UP News 24 | Privecy policy | Disclimer Powered By :